Tuesday 10 January 2012

अब हिन्दी फिल्मों में भी गूंजेंगे मनोज तिवारी के स्वर

भोजपुरी फिल्मों के मेगा स्टार और उत्तर प्रदेश एवं बिहार के हृदय सम्राट गायक मनोज तिवारी का मधुर स्वर अब हिन्दी फिल्मों में भी सुनायी देगा। ‘नो स्मोकिंग’, ‘गुलाल’ और ‘देव डी’ जैसी फिल्मों के जाने माने निर्देशक अनुराग कश्यप ने अपनी आगामी हिन्दी फिल्म ‘गैंग आफ वास्सेपुर’ के लिए मनोज तिवारी के स्वर में पिछले दिनों एक गाना रिकार्ड कराया। यह गाना फिल्म का क्लाइमेक्स होगा जो मनोज वाजपेयी के ऊपर फिल्माया जाएगा। इस गाने के बोल हैं ‘जियो रे बिहार के लाला, जियो तू हजार साला’। इस गाने को लेकर अनुराग कश्यप काफी उत्साह में हैं। वे कहते हैं-मनोज तिवारी जी की लोकप्रियता ने मुझे प्रेरित किया और मनोज तिवारी से मैंने अपनी फिल्म में यह गाना गवाया। इस गाने की रिकार्डिंग के समय खुद अनुराग कश्यप स्टूडियो में मौजूद थे। जैसे ही यह नान-स्टाप गाना मनोज तिवारी ने गाया अनुराग कश्यप ने मनोज तिवारी को गले लगा लिया और कहा कि मनोज जी आपने कमाल कर दिया। इस गाने को लिखा है वरुण ग्रोवर ने। मनोज तिवारी के कैरियर की यह पहली हिन्दी फिल्म है जिसके लिए उन्होंने गाना गाया। मनोज तिवारी कहते हैं मेरे कैरियर के 15 सालों में मैंने कभी भी किसी हिन्दी फिल्म के लिए गाना नहीं गाया। अनुराग कश्यप की इस फिल्म में पहली बार मैंने हिन्दी फिल्म के लिए गाना गाया।
मनोज तिवारी काफी ईमानदारी से कहते हैं कि मैं इस पहली हिन्दी फिल्म के गाने के समय काफी नर्वस था। इस गाने के लिए लगातार 15 मिनट का नान स्टाप म्यूजिक रखा गया। मनोज तिवारी कहते हैं इस गाने की वजह से मैं अलग टाईप का गाना गा पाया वरना लोगों को लग रहा था कि मैं सिर्फ भोजपुरी का ही गाना गा सकता हूं। वे कहते हैं मुझे बाद में पता चला कि इस बेहतरीन गाने की वजह अनुराग कश्यप का निर्देशन है। मेरे अंदर अचानक जो बदलाव आया वह आगे जाकर अलग-अलग फिल्मों में अलग-अलग सेचुएशन के लिए गाने में मदद करेगा।
मनोज तिवारी कहते हैं बहुत जल्द कुछ और बड़े बैनर की फिल्मों के लिए गाना गाने वाला हूं। अनुराग कश्यप की इस फिल्म ‘गैंग आफ वास्सेपुर’ मे मनोज तिवारी का यह गाना ‘ओमकारा’ जैसे गाने के जैसा है।

No comments:

Post a Comment