Wednesday 29 February 2012

बिग बी ने फिर गाया पर्दे पर होली

मन होके पतंग, झूमे अंग अंग, बरसे ला रंग फगुनवा में...
....बरसे ला रंग फगुनवा में..."
यह गीत अमिताभ बच्चन की अपनी आवाज़ में था और वो रंगों से नहाये हुए सरोबार तझे.. उनके इर्द- गिर्द दुसरे कलाकारों (जया बच्चन, दिनेशलाल यादव 'निरहुआ', पाखी हेगड़े) और जूनियर कलाकारों की भीड़ भी होली में मदमस्त- थिरकते हुए फिल्म "सिलसिला" की याद दिला रहे थे-"रंग बरसे...", जिस गीत के बिना होली अधूरी मानी जाती है.. अमिताभ ने फिल्मसिटी स्टूडियो में वही शमां बांध रखा था.. फिल्म थी उनके मेकअप मैन दीपक सावंत द्वारा निर्मित की जा रही -"गंगादेवी"
"सिलसिला" और "बागवान" में अमिताभ की पर्दे की होली लोगों को आज भी याद है... इस बार वह एक भोजपुरी फिल्म " गंगादेवी" में वही करिश्माई अंदाज़ पेश किये हैं... शूटिंग पर पूरा माहौल उत्तर भारत के किसी गाँव में होनेवाली होली का नज़ारा पेश कर रहा था... इस दृश्य में जया बच्चन भी अमिताभ से लिपट के होली खेलती गाना गाती हैं- "पिया ले ला गुलाल, लूट लss बहार फगुनवा में.." होली गीत के फिल्मांकन में अमिताभ-जया के साथ भोजपुरी फिल्मों के बड़े स्टार दिनेशलाल यादव 'निरहुआ' और पाखी हेगड़े भी नाच-गाने में मस्त हैं.. निरहुआ अपनी आवाज़ में छेड़खानी वाले शब्दों में गाते हैं- "बुढ़वा मलाई खला, बुढ़िया खाले लपसी, रंग पोतवा के पतोहिया लगे सेक्सी...!" बता दें कि फिल्म "गंगादेवी" में दिनेशलाल, अमिताभ और जया के बिगडैल बेटे हैं और पाखी उनकी बहु हैं.. पाखी "गंगादेवी" गाँव की सरपंच है और दिनेशलाल (विधायक -गुलशन ग्रोवर) के राईट हैंड..
"गंगादेवी" का निर्देशन कर रहे हैं अभिषेक चड्ढ़ा, जो इससे पहले भी अमिताभ के साथ भोजपुरी में "गंगा" और गंगोत्री" जैसी फ़िल्में बना चुके हैं... इन फिल्मों के निर्माता दीपक सावंत ही रहे हैं... और इस टीम की अगली कड़ी भी गंगा नाम से ही जुडी होगी.. शायद-"गंगा रामजी".. इस फिल्म के होली गीत एक बार फिर 'सिलसिला" के "रंग बरसे.."
जैसा ही पॉप्युलर होगा- यह विश्वास खुद बिग बी को भी है

No comments:

Post a Comment